आईएसटी :23:37:43

प्रिंट   Download as PDF

कृषि उत्‍पाद

गेहूं

चावल

मक्‍का

सोयाबीन खाद्य

चीनी

खाद्य तेल

दालें

एमएमटीसी लि0 कृषि उत्‍पाद के व्‍यपार में एक वैश्चिवक कंपनी है जो अपने व्‍यापक आधारभूत विशेषज्ञता के साथ कृषि उत्‍पादों का व्‍यापार करती है । एमएमटीसी लिमिटेड अपने भारत में क्षेत्रीय कार्यालयों और पोर्ट कार्यालयों तथा विदेशों में अपने सम्‍पर्क के माध्‍यम से भारत के विभिन्‍न भागों से कृषि उत्‍पादों की प्राप्ति एवं गुणवत्‍ता नियंत्रण से लेकर गारंटी शुदा सामयकि सुपुर्दगी तक लोजिस्टिक सहायता उपलब्‍ध कराती है ।

कृषि उत्‍पाद व्‍यापार प्रा‍थमिकत: सरकारी नीतियों और मानसून की स्थिति पर निर्भर करता है जब देश में कृषि उत्‍पाद अधिक मात्रा में उपलब्‍ध होते हैं, तब निर्यात की संभावना अधिक होती है और इसकी कमी होने र कृषि उत्‍पादों का आयात करना पड़ता है । कंपनी का कृषि उत्‍पाद समूह खाद्य तेलों, खाद्य अनाज और दालों की देश में कमी को पूरा करने के लिए आयात और देश में कृषि उत्‍पादों जैसे गेहूं की अधिक मात्रा होने पर निर्यात करने के लिए योजनाएं तथा रणनीति बनाने के लिए कार्य करते रहेंगे ।

भविष्‍य में व्‍यापार में वृद्धि को सुनिश्चित करने के लिए कमोडिटी रूप रेखा की ओर विस्‍तृत करने के अलावा आयात/निर्यात के लिए उपलब्‍ध मात्रा/ उत्‍पादों में आए बड़े बदलावों से उत्‍पन्‍न चु‍नौतियों का मुकाबला करने के लिए एक समूह बनाया है ।

 

कृषि व्‍यापार के क्षेत्र में एमएमटीसी का विशिष्‍ट स्‍थान

1. इस व्यांपार में तीन दशकों से अधिक अनुभव वाला भरोसेमंद सुस्था पित आपूर्तिकर/क्रेता

2. अधिक मात्रा में आयात/निर्यात

3. सुस्थापित आपूर्तिकारों के द्वारा सोर्सिंग

4. प्रतिस्प‍र्धी मूल्यर पर अधिक मात्रा में क्रय

5. सरकार तथा विपणन एजेंसियों के साथ मजबूत संबंध

6. कृषि उत्पाणद के अच्छी गुणवत्ता वाले आपूर्तिकार के रूप में पहचान

7. रेल रास्तोंप और पोर्ट तक पहुंच के साथ बड़े गोदामों की सुविधा

8. माल की आवाजाही के लिए नियंत्रित संभार-तंत्र पिछले तीन वर्षों का निष्पाजदन (मि0रू0)

 


आगंतुक संख्या : 0026627425
अंतिम नवीनीकरण 30-07-2021